India's No.1 Career Portal - Latest Job Notifications, Exam Results, Hall Tickets, Previous Papers, Admit card, Current Affair

Tuesday, May 9, 2017

Important Notice for RRB NTPC (Graduate) posts against CEN 03/2015



उम्मीदवार, NTPC (Graduate) posts against CEN 03/2015 पदों के लिए ताजा वरीयताओं को भरने से पहले, यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे उस पद के मेडिकल मानदंडों को पूरा करते हैं, अगर उम्मीदवार को मेडिकल के लिए अयोग्य पाया जाता है तो कोई वैकल्पिक रोजगार नहीं दिया जाएगा। सीएएन 03/2015 के पैरा 9 के अनुसार पद.


CEN 03/2015 -महत्वपूर्ण सूचना
Inviting Fresh Order of Preferences for various NTPC (Graduate) posts from candidates appeared in 2nd Stage Exam




सीएएन -2013 / 2015 के प्रकाशन के बाद 7 वीं केंद्रीय वेतन आयोग की सिफारिशों के कार्यान्वयन के परिणामस्वरूप, सहायक स्टेशन मास्टर (एएसएम) के पद पर अधिसूचित '2800 / - के ग्रेड के साथ अधिसूचना और विलय कर दिया गया है। '4200 / - (7 वीं सीपीसी के अनुसार स्तर 6) के ग्रेड वेतन में स्टेशन मास्टर (एसएम) के पद इसी प्रकार, '2000 / - में अधिसूचित यातायात सहायक पद के ग्रेड वेतन को बढ़ाकर 2400 / - (7 वीं सीपीसी के अनुसार स्तर 4) कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त, अधिसूचना के पैरा 1.14 के संदर्भ में कुछ पदों के लिए रिक्तियों में कुछ संशोधनों की गई हैं।

उपर्युक्त परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए, यह वांछनीय माना जाता है और उम्मीदवारों के हित में उन्हें विभिन्न पदों के लिए अपनी प्राथमिकताओं की समीक्षा करने का मौका प्रदान करता है। जिन उम्मीदवारों ने अपनी वरीयताओं को बदलना चाहते हैं, वे शुरू में ऑन लाइन आवेदन में इस अवसर का उपयोग करके उनकी प्राथमिकताओं को संशोधित कर सकते हैं। उन उम्मीदवारों के मामले में, जो इस अवसर का लाभ नहीं उठाते हैं, ऑन लाइन आवेदन के दौरान प्रयोग किए जाने वाले उनकी मूल वरीयताओं को अंतिम रूप में समझा जाएगा, तिथि के अनुसार संशोधित रिक्तियों के अधीन।

17 वें, 1 9 जनवरी, 2017 के दौरान दूसरे चरण के सीबीटी में आने वाले सभी उम्मीदवारों को तदनुसार ताजा वरीयताओं को भरने के विकल्प का प्रयोग करने की सलाह दी गई है। विकल्प का प्रयोग संबंधित आरआरबी की वेबसाइटों पर दिए गए प्रयोजन के लिए दिए गए लिंक के माध्यम से 08.05.2017 (00:00 बजे) से 14.05.2017 (23:59 बजे) की अवधि के भीतर किया जाना चाहिए। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि जो उम्मीदवार अपनी पिछली वरीयताओं को बदलना चाहते हैं वे सभी पदों के संबंध में पूरी प्राथमिकताओं को भरना पड़ेगा क्योंकि उनकी पिछली वरीयताओं को टोंट में अनदेखा कर दिया जाएगा। पदों और / या रेलवे / पीयू के वरीयता में परिवर्तन की संभावना केवल एक ही आरआरबी के भीतर है, जिस पर उन्होंने आवेदन किया था। उपर्युक्त अवधि से परे वरीयताओं में परिवर्तन के लिए और अन्य आवेदन जैसे शारीरिक आवेदन आदि का अनुरोध किसी भी आधार पर नहीं किया जाएगा।

उपर्युक्त निर्धारित अवधि के भीतर किसी भी उम्मीदवार द्वारा ताजा वरीयता के गैर-प्रस्तुत करने के मामले में, यह माना जाएगा कि वे विकल्प का प्रयोग नहीं करना चाहते हैं और ऑनलाइन आवेदन के समय उपयोग किए गए पदों के लिए उनकी मूल वरीयता के रूप में समझा जाएगा अंतिम, तारीख को संशोधित रिक्तियों के अधीन। दूसरे चरण के परिणाम सीबीटी पर ताजा वरीयताओं के आधार पर संसाधित किया जाएगा। उम्मीदवार कृपया ध्यान दें कि वरीयताओं में संशोधन करने का यह मौका भारतीय रेलवे में रोजगार के लिए किसी भी अधिकार को प्रदान नहीं करता है।



इस Update को  English संस्करण की जांच के लिए यहां क्लिक करें


No comments:

Post a Comment